उत्तर प्रदेशगाज़ियाबाददिल्लीनई दिल्लीलखनऊ

भाजपा के चाणक्य पप्पू पहलवान के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि


हिंडन पार नहीं शहर विधानसभा में करके दिखा दिया सफल कार्यक्रम
अतिथियों सर पर बंधी पगड़ी, तो कार्यकर्ताओं के गले में डाले थे पटके
भाजपा ही नहीं समाधान शक्ति सामाजिक संस्था को भी ऊचाइयों पर ले जा रहे पहलवान
दीपक शर्मा/मनस्वी वाणी
गाजियाबाद। खुदी को कर बुलंद इतना कि हर तकदीर से पहले, खुदा बंदे से खुद पूछे बता तेरी रजा क्या है। शायरे इंकलाब अल्लामा इकबाल के इस शेर को चरित्रार्थ किया है भाजपा महानगर के महामंत्री पप्पू पहलवान ने। जब भाजपा महानगर की बात आती है तो पप्पू पहलवान का नाम सबसे आगे आता है वरना महामंत्री तो इस लाइन में और भी है लेकिन सभी को पता है जिस कार्य की जिम्मेदारी पप्पू पहलवान लेते है तो वह सफल होने के साथ-साथ बुलंदिया छू जाता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि हिंडन पार में तो उन्होंने कई सामाजिक कार्य के साथ खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित कर अपने दम दिखाया है लेकिन अब तो उन्होंने शहर विधानसभा में भी एक नहीं कई सफल कार्यक्रम आयोजित करा अपने लोहा मनवाया है। इस लिए तो उनका नाम भाजपा नेताओं में प्रमुखता से लिया जाता है। संगठन के कार्यक्रम हो या समाधान शक्ति सामाजिक संस्था के बैनर तले होने वाले कार्यक्रम में उनका मैनजमेंट ऐसा रहता है कि जो भी कार्यक्रम में आता है वह पप्पू पहलवान की तारीफ करने से नही रूक पाता है। ऐसा ही एक मौका बीते दिवस शहर विधानसभा के हिन्दी भवन में देखने को मिला। जब सभागार खचाखच भरा हुआ था और मुख्यअतिथि पूर्व डिप्टी सीएम व वर्तमान में राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा मंच पर विराजमान थे। उन्हें भी कार्यक्रम में आकर अच्छा एहसास हुआ इस लिए तो उन्होंने मंच से समाधान शक्ति सामाजिक संस्था की तारीफ कई बार की। मौका ऐसा था कि सैकड़ों लोगों ने एक साथ लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन कर श्रद्धांलि अर्पित की। मंच पर विराजमान अतिथियों के सर पर पगड़ी बंधी हुई थी और सभागार में बैठे लोगों के गले में समाधान शक्ति सामाजिक संस्था के पटके डले हुए थे। कुल मिलाकर पप्पू पहलवान ने अपनी ताकात का एहसास विरोधियों के साथ-साथ अपने लोगों को भी दिखा दिया कि इस लिए ही तो भाजपा में उन्हें चाणक्य के नाम से जाना जाता है।
कभी फ्रंट पर आने की नहीं दिखती लालसा, कार्यक्रम पर रहता है पूरा ध्यान
जहां अभी तक देखा जाए तो नेताओं में कुर्सी के लिए होड होती है वह अपनी मरोड भी दिखाते है लेकिन पप्पू पहलवान के अंदर कभी फ्रंट पर आने की लालसा नहीं दिखाई देती है, कभी वह फोटो फ्रेम के अंदर आने के लिए आतुर नहीं रहते है। उनका पूरा फोकश अपनी जिम्मेदारी निभाने पर रहता है। कार्यक्रमों को सफल बनाने में रहता है। सभी को सम्मान मिले इस पर उनका ध्यान रहता है। कार्यक्रम में बिना नाम लिए कोई छूट न जाए और रूट न जाए उस पर उनका सटीक दिमाग रहता है। अपनी वाणी से वह सम्मान के साथ-साथ सामने वाले को एहसास भी करा देते है इस लिए तो भाजपा में सबसे आगे पप्पू पहलवान का नाम रहता है।
पहलवान का मैनजमेंट ऐसा की पत्नी निभा रही तीसरी बार जनप्रतिनिधी की जिम्मेदारी
भाजपा महानगर महामंत्री पप्पू पहलवान के सफल मैनजमेंट का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपनी पत्नी को भी राजनीति में आगे बढ़ा रहे है। खुद संगठन की तो पत्नी क्षेत्र की राजनीति कर रही है और तीसरी बार पार्षद वाली खेल रही है। वर्तमान में वार्ड 78 से पार्षद है। वहीं उनके आसपास के करीब आधा दर्जन पार्षद भी भाजपा से बड़ी जीत करके आए है। इस लिए ही तो उनके मैनजमैंट का लोहा भी विपक्ष मानता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button