दिल्लीनई दिल्ली

कोहरे ने बिगाड़ी ट्रेनों की रफ्तार, 6 घंटे तक लेट  

  • स्टेशन पर यात्रियों के ठहरने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं
  • वेटिंग हॉल में सर्दी से बचाव के संसाधन भी नहीं
  • स्टेशन तक पहुंचने में भी करनी पड़ रही मशक्कत

मनस्वी वाणी, संवाददाता

गाजियाबाद। बढ़ती सर्दी और कोहरे के कारण ट्रेनों की लेट लतीफी और रद्द होने का सिलसिला जारी है। बुधवार को दिल्ली से आने वाली 25 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 2 से 6 घंटे तक देरी से पहुंची। इनमें 12 से ज्यादा ट्रेनें गाजियाबाद ठहरकर चलती हैं। ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दिसंबर का महीना खत्म होने में अब चार दिन ही बचे हैं और घना कोहरा पड़ना भी शुरु हो गया है।  कोहरे के कारण ट्रेनों का संचालन गड़बड़ा रहा है। लंबी दूरी से संचालित होने वाली अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से पहुंच रही है। ऐसे में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को भी गाजियाबाद जंक्शन पर आने वाली लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनें दो से चार घंटे की देरी से पहुंची। ट्रेन लेट होने की जानकारी यात्रियों को स्टेशन पहुंचने पर ही हो पाती है, जिसके बाद उनके पास स्टेशन या वेटिंग हॉल में ट्रेन का इंतजार करने के अलावा कोई चारा नहीं होता। सर्दी में स्टेशन पर खुली हवा में घंटों ट्रेन का इंतजार करना यात्रियों को खासा भारी पड़ रहा है। वहीं, वेटिंग हॉल में भी गरमाहट का कोई इंतजाम नहीं है। जबकि रेलवे मेन्यु के अनुसार वेटिंग हॉल में एसी और हीटर की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। इसके अलावा गाजियाबाद स्टेशन के रीकंस्ट्रक्शन का कार्य चलने के कारण स्टेशन के बाहर और अंदर कई जगह तोड़-फोड़ हो रही है और धूल उड़ रही है। जिसके कारण भी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टिकट काउंटर को भी खुले में शिफ्ट किया गया है।
–लोकल यात्री भी परेशान
कोहरे के कारण लोकल ट्रेनें भी लेट हो रही हैं। जिसके कारण दैनिक यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बुधवार सुबह को दैनिक यात्रियों को ट्रेनों के लिए आधे से पौन घंटे तक ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा। दिल्ली, पलवल, मेरठ, टूंडला के बीच चलने वाली ट्रेनें रोजाना आधे घंटे से ज्यादा देरी से चल रही हैं। जिसके कारण नौकरी पेशा लोगों को परेशानी होती है। मेट्रो या दूसरी सवारी से जाना उन्हें खासा महंगा पड़ता है।
–ये ट्रेनें रहीं लेट
ट्रेन                                देरी
पूर्वा एक्सप्रेस                   5 घंटे
श्रमशक्ति                         3.30 घंटे
हमसफर                         4.15 घंटे
वैशाली एक्सप्रेस                4 घंटे
कैफियत एक्सप्रेस             6.28 घंटे
संपूर्ण क्रांति                     3.15 घंटा
संपर्क क्रांति                    4.31 घंटा
स्यालदाह                       2.32 घंटा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button