खबरेंदिल्ली

अमित शाह और स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सदस्यता की शपथ ली

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने आज राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली। दोनों नेता इसी माह गुजरात से राज्यसभा चुनाव जीतकर संसद के ऊपरी सदन के लिए निर्वाचित हुए हैं। उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शाह और ईरानी को अपने कक्ष में शपथ दिलायी। इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली और विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान, संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित अन्य लोग मौजूद थे। उप सभापति पीजे कुरियन भी इस मौके पर मौजूद थे।

शपथ ग्रहण करने के बाद शाह ने ट्वीट किया, ”आज राज्यसभा सांसद की शपथ ली। आप सभी के समर्थन के लिए हृदय से धन्यवाद।’’ उल्लेखनीय है कि अमित शाह और स्मृति ईरानी दोनों ही हाल में गुजरात से राज्यसभा सांसद के तौर पर चुन कर आए हैं। यह चुनाव काफी चर्चा में था, जब कांग्रेस ने भाजपा पर उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए उन्हें बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में शिफ्ट कर दिया। कांग्रेस के उम्मीदवार सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले अहमद पटेल थे।
मतदान के बाद कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी से अपनी पार्टी के दो बागी विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने दो विधायकों के वोट रद्द कर दिये थे। अहमद पटेल ने भाजपा उम्मीदवार बलवंत राजपूत को मात दी थी।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज लोगों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ”समस्त देशवासियों को श्री गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं, गणपति बाप्पा मोरया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button