खबरेंमहाराष्ट्रमुम्बईराष्ट्रीय

दाऊद का भाई इकबाल कास्कर गिरफ्तार

मुंबई। भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने जबरन वसूली के एक मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि इकबाल को मध्य मुंबई के नागपाड़ा स्थित उसके घर से हिरासत में लिया गया था। उसे एनकाउन्टर स्पेशलिस्ट और उगाही निरोधक दस्ते के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में एक दल ने हिरासत में लिया था।

अधिकारी ने बताया, ‘‘इकबाल को जबरन वसूली के एक मामले में पूछताछ के लिए लाया गया था। जांच के बाद, मामले में उसकी संलिप्तता पायी गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उन्होंने बताया कि जबरन वसूली के मामले में पांच और लोगों को हिरासत में लिया गया है और रात में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक ठाणे के एक कारोबारी को इकबाल के नाम से वसूली के लिए फोन किए गए थे। जिसके बाद कारोबारी ने ठाणे पुलिस के उगाही निरोधक दस्ते में इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शर्मा के नेतृत्व में आज शाम एक दल नागपाड़ा पहुंचा और इकबाल को हिरासत में लिया था।
पुलिस अधिकारियों ने उससे देर रात तक पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि इकबाल को संयुक्त अरब अमीरात से वर्ष 2003 में प्रत्यर्पित करके लाया गया था और वह शहर में अपने भाई का रियल एस्टेट कारोबार देखता है। वह हत्या के एक मामले में और सारा सहारा अवैध निर्माण मामले में वांछित था। लेकिन वर्ष 2007 में उसे दोनों मामलों में बरी कर दिया गया था। लाखन भैया मुठभेड़ मामले में शर्मा निलंबित थे और हाल में उन्हें पुलिस बल में बहाल किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button