खबरेंराजनीतिराष्ट्रीय

दिवाली तक पेट्रोल डीजल के दाम पहले जैसे ही होंगे कम: पेट्रोलियम मंत्री

अहमदाबाद । केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेन्द्र प्रधान ने कहा है कि दिवाली तक पेट्रोल डीजल के दाम कम हो जाएंगे। अमेरिका में भडके दंगों के कारण भारत में तेल की कीमतों में उछाल आ गया था लेकिन अब धीरे धीरे दाम घटने लगे हैं। प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत अभियान की शुरुआत करने तथा उज्जवला योजना के तहत 3 करोडवां गैस कनेक्शन वितरित करने अहमदाबाद पहुंचे पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने पत्रकारों को बताया कि क्रूड आॅयल की कीमतों का पेट्रोल व डीजल के दाम से कोई संबंध नहीं है।

अमेरिका में दंगे के हालात के चलते भारत में पेट्रोल डीजल के दाम में तेजी आई थी लेकिन अब धीरे धीरे इनके दाम सामान्य हो रहे हैं। प्रधान ने भरोसा दिलाया कि आगामी दिवाली त्योहार तक पेट्रोल डीजल के दाम पहले की ही तरह कम हो जाएंगे।

उधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि प्रधान ने पहले कहा था कि टैक्स लेना जरुरी होता है और देश के विकास के लिए सरकार इस तरह राजस्व एकत्र करती है। पेट्रोल व डीजल के दाम को लेकर अब प्रधान अलग बात कह रहे हैं। गोहिल ने केन्द्र सरकार पर प्रचार प्रसार पर करोंड़ोरुपये खर्च करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस ने कभी भी करोड़ों रुपए खर्च करके पब्लिसिटी स्टंट नहीं किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button